Friday 25 May 2018

तूतीकोरिन : पुलिस फायरिंग के खिलाफ विपक्ष लाम'बंद', ऑटो नहीं चले, दुकानें-होटल बंद

नई दिल्‍ली: तमिलनाडु के तूतीकोरिन में स्‍टरलाइट फैक्‍ट्री के विस्‍तार का विरोध कर रहे लोगों पर पुलिस की फायरिंग में 13 लोगों के मारे जाने के खिलाफ विपक्ष लामबंद हो गया है. डीएमके की अगुवाई में विपक्ष ने शुक्रवार को आहूत बंद के दौरान तमिलनाडु के कई इलाकों में विरोध प्रदर्शन किया. ऑटोरिक्शा चालकों ने बंद का समर्थन करते हुए सुबह से लेकर शाम तक वाहन नहीं चलाने का फैसला किया है. दुकानें और होटल बंद हैं. कन्याकुमारी और नागपट्टनम जिलों में सरकारी बसों पर पथराव की छिटपुट घटनाएं हुई हैं. हालांकि सरकारी दफ्तरों में कामकाज सामान्‍य रूप से चल रहा था. पुलिस ने कहा कि अब तक हुए विरोध प्रदर्शन में करीब सवा करोड़ रुपए के वाहन जलाए गए हैं या नुकसान पहुंचा है.

कांग्रेस-डीएमके ने काले झंडे दिखाए
चेन्नै की सड़कों पर कांग्रेस और डीएमके कार्यकर्ताओं ने हाथों में काले और लाल रंग के झंडे लेकर प्रदर्शन किया और फिर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. विपक्ष के एक दिनी बंद में सभी दल भाग ले रहे हैं. तूतीकोरिन में स्‍टरलाइट कॉपर के विस्‍तार के खिलाफ स्‍थानीय लोग सड़कों पर उतर आए थे. विरोध प्रदर्शन के दौरान पुलिस ने उन पर फायरिंग कर दी थी. इसमें अब तक 13 लोगों की जान जा चुकी है. विपक्ष ने इस मुद्दे पर राज्‍य सरकार के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है.

स्‍टालिन को लिया गया था हिरासत में
गुरुवार को विरोध प्रदर्शन बढ़ने पर पुलिस ने डीएमके नेता स्‍टालिन को हिरासत में ले लिया था. वह नेताओं के साथ तमिलनाडु सचिवालय के बाहर प्रदर्शन कर रहे थे. पुलिस ने उनके साथ कई और नेताओं को हिरासत में लिया था. इस बीच तमिलनाडु के मुख्‍यमंत्री ईके पलानीस्‍वामी ने कहा कि अगर आप पर कोई वार करेगा तो आप उसके बचाव में कार्रवाई करेंगे. ऐसी स्थिति में कुछ भी पहले से प्‍लान नहीं होता.

Source:-Zeenews

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment