Tuesday 10 April 2018

चिन्मयानंद के खिलाफ रेप केस खत्म करने की तैयारी में यूपी सरकार

उत्तर प्रदेश के उन्नाव जिले के बांगरमऊ विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के विधायक कुलदीप सिंह सेंगर के खिलाफ योगी सरकार ने अब तक कोई एक्शन नहीं लिया है. दूसरी ओर सूबे की सरकार पूर्व केंद्रीय मंत्री चिन्मयानंद के खिलाफ दर्ज बलात्कार के मामले को खत्म करने की तैयारी में है. सहारनपुर प्रशासन ने 9 मार्च को न्यायिक जांच अधिकारी को इस संबंध में भेजा पत्र है.

पीड़िता के पिता को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा

युवती के बयान के मुताबिक, अदालत में चल रहा एक मुकदमा वापस लेने से इनकार करने पर पांच दिन पहले विधायक के भाई और उनके गुर्गों ने उसके पिता को पेड़ से बांधकर बुरी तरह पीटा था और घसीटते हुए ले गए थे.

बाद में पता चला कि पुलिस से मिलीभगत के कारण फर्जी मामला दर्ज करवाकर उसके पिता को उन्नाव जिला जेल भिजवा दिया गया. सोमवार को खबर आई कि उसके पिता ने जेल में दम तोड़ दिया है. पीड़िता के पिता की मौत के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आया.

चार आरोपी हिरासत में, विधायक का भाई फरार

साथ ही पीड़िता के पिता के साथ मारपीट के चार आरोपियों को हिरासत में लिया गया है, विधायक का भाई हालांकि फरार है. हालात का जायजा लेने के लिए लखनऊ से एएसपी क्राइम टीम के साथ उन्नाव पहुंच गई है.

आरोपी विधायक बोले- आरोप तो भगवान राम पर भी लगा था

उधर, विधायक सेंगर ने खुद पर लगे आरोपों का जवाब देते हुए कहा कि आरोप तो भगवान राम पर भी लगा था. लड़की के लगाए आरोप निराधार हैं, मामले की स्पष्ट जांच करते हुए दोषी के खिलाफ कठोर से कठोर कार्रवाई की जाए. विधायक ने कहा कि आरोप लगाने वाली युवती के भाई हिस्ट्रीशीटर हैं. माखी थाने में युवती के भाइयों पर कई मुकदमें दर्ज हैं. एक भाई पर 26 मुकदमे और दूसरे पर 16 मुकदमे हैं.


'विधायक के खिलाफ अभी तक कोई एक्शन नहीं'

विधायक ने कहा कि जिन लोगों पर इस युवती ने आरोप लगाए थे, पुलिस ने कार्रवाई करते हुए उन सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर चुकी है. पीड़िता का बयान संबंधित न्यायालय में दर्ज किया गया था.

उप्र के पुलिस महानिदेशक ओमप्रकाश सिंह ने पूरे मामले को लेकर कहा कि इस घटना की जांच के लिए पुलिस टीम का गठन कर दिया गया है. पुलिस टीम उन्नाव पहुंच चुकी है. पुलिस की जांच में जो दोषी पाया जाएगा, उसे बक्शा नहीं जाएगा. इस प्रकरण में पुलिस पहले ही नामजद अभियुक्तिों को गिरफ्तार कर चुकी है.

Source:-Aajtak

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment