Friday 20 April 2018

मोदी के विदेश दौरे में अचानक बदलाव, लंदन से जर्मनी जाएंगे, पाकिस्तानी पीएम से नहीं मिलेंगे

पांच दिनों की विदेश यात्रा पर लंदन पहुंचे पीएम मोदी ने अचानक अपने कार्यक्रम में बदलाव किया है. पीएम मोदी लंदन से जर्मनी के लिए रवाना हो गए हैं. मोदी जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल से मुलाकात करेंगे. इस बीच भारत ने ये साफ कर दिया है के पीएम मोदी का पाकिस्तानी प्रधानमंत्री खाकान अब्बासी से मुलाकात की कोई संभावना नहीं है.

विदेश मंत्रालय के प्रवक्ता रवीश कुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रमंडल देशों के शासनाध्यक्षों के सम्मेलन (चोगम) में अपने पाकिस्तानी समकक्ष शाहिद खाकान अब्बासी से आज यहां मुलाकात नहीं की. कल भी उनकी कोई मुलाकात होने की संभावना नहीं है. प्रधानमंत्री मोदी चोगम में भाग लेने के लिए चार दिवसीय यात्रा पर बुधवार को ही ब्रिटेन पहुंचे हैं.

भारत और पाकिस्तान के प्रधानमंत्रियों ने पिछली बार दिसंबर 2015 में मुलाकात की थी. यह मुलाकात उस वक्त हुई थी जब पहले से तय कार्यक्रम के बिना ही मोदी अफगानिस्तान से लौटते वक्त लाहौर में विमान से उतरे और तत्कालीन पाकिस्तानी प्रधानमंत्री नवाज शरीफ की पोती की शादी में शिरकत की.

गौरतलब है कि यहां 53 राष्ट्रमंडल देशों के ‘फ्लैग पोल’ पर लगे आधिकारिक झंडों में से तिरंगे को फाड़ दिया गया. तिरंगा फाड़े जाने के बाद पार्लियामेंट स्क्वायर पर कुछ प्रदर्शनकारी उग्र हो गए थे. मेट्रोपॉलिटन पुलिस ने एक बयान में कहा कि बुधवार, 18 अप्रैल को (ब्रिटिश समयानुसार) दोपहर तीन बजे पार्लियामेंट स्क्वायर में एक भारतीय झंडे को नीचे उतार लिए जाने के बाद पुलिस मामले की जांच कर रही है. उस झंडे की जगह दूसरा झंडा लगा दिया गया है. कोई गिरफ्तारी नहीं हुई है. जांच जारी है.


Source:-Aajtak

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

1 comment:

  1. I appreciate your thinking it is a good idea to share useful knowledge like this it is quite helpful for the fresh blogger!
    SMS marketing london

    ReplyDelete