Thursday 12 April 2018

LIVE CWG, Day 8: शूटर तेजस्विनी ने जीता आज का पहला पदक, सिल्वर पर साधा निशाना

कॉमनवेल्थ गेम्स के 8वें दिन भारतीय पहलवानों की शानदार शुरुआत के बाद शूटर तेजस्विनी सावंत ने दिन का पहला पदक दिलाया. उन्होंने महिलाओं की 50 मीटर राइफल प्रोन स्पर्धा में सिल्वर मेडल हासिल किया. तेजस्विनी 618.9 अंक के साथ दूसरे स्थान पर रहीं, जबकि सिंगापुर की मार्टिना लिंडसे ने रिकॉर्ड 621.0 अंक हासिल कर गोल्ड पर कब्जा जमाया. स्कॉटलैंड की सिओनेड (618.1) ने ब्रॉन्ज जीता. इसी स्पर्धा में भारत की अंजुम मौदगिल (602.2) 16वें नंबर पर रहीं.

स्क्वैश: मिक्स्ड डबल्स में भारत को दोहरी सफलता

जोशन चिनप्पा और हरिंदर पाल संधू के अलावा दीपिका पल्लीकल और सौरव घोषाल ने मिक्स्ड डबल्स के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई. चिनप्पा और संधू की जोड़ी ने न्यूजीलैंड के जैक मिलर और अमांडा लैंडर्स मर्फी की जोड़ी को 11-7, 10-11, 11-5 से शिकस्त दी. पल्लीकल और सौरव की मलेशिया के अजमान आइफा और संजय सिंह की जोड़ी को 7-11, 11-6, 11-8 से हराया.

शूटिंग: नीरज और अनीश फाइनल में

पुरुषों के 25 मीटर रैपिड पिस्टल का क्वालिफाइंग राउंड खत्म हो चुका है. भारत के  23 साल के नीरज कुमार और अनीश भानवाल ने फाइनल के लिए क्वालिफाई कर लिया है.

एथलेटिक्स: 100 मीटर हेप्टाथलॉन हर्डल रेस

भारत की पूर्णिमा हेम्ब्रम 100 मीटर की हेप्टाथलॉन हर्डल रेस की हीट में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए 13.56 सेकेंड्स का वक्त लेते हुए दूसरे स्थान पर रहीं हैं.

तिहरी कूद : अर्पिदर, बाबू फाइनल में

एथेलेटिक्स के ट्रिपल जंप में भारत के अर्पिदर सिंह और ए.वी. राकेश बाबू ने पुरुषों की ट्रिपल जंप के फाइनल में जगह बना ली है. अर्पिदर ने क्वालीफिकेशन में ग्रुप-बी में पहले स्थान के साथ फाइनल में जगह बनाई. बाबू पांचवें स्थान पर रहे.

सीमा पूनिया से पदक की उम्मीद

भारतीय एथलेटिक्स में डिस्कस थ्रोअर सीमा पूनिया एक बड़ा नाम हैं. 2010 दिल्ली कॉमनवेल्थ खेलों में उन्होंने गोल्ड मेडल जीता था. सीमा से गोल्ड कोस्ट में भी 'गोल्ड मेडल' की उम्मीद रहेगी. इसके अलावा महिलाओं की लंबी कूद में नयना जेम्स और नीना पदक के लिए जोर लगाएंगी. नयना का सीजन का बेस्ट प्रदर्शन 6. 51 मीटर है, जो उन्होंने फेडरेशन कप राष्ट्रीय चैंपियनशिप में हासिल किया था और गोल्ड मेडल जीता था. नीना का सत्र का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 6 .42 मीटर है, जो उन्होंने फरवरी में जकार्ता में एशियाई खेलों की परीक्षण प्रतियोगिता में हासिल किया था

Source:-Aajtak

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment