Thursday 7 June 2018

छत्तीसगढ़ः किस्टाराम आईडी ब्लास्ट में शामिल 5 नक्सली गिरफ्तार

नई दिल्लीः नक्सल मोर्चे में जिला बल, सीआरपीएफ और कोबरा की संयुक्त टीम को एक बड़ी सफलता हाथ लगी है. जिला बल, सीआरपीएफ और कोबरा की संयुक्त टीम ने किस्टाराम और पलोगी के बीच 13 मार्च को हुए आईडी ब्लास्ट में शामिल 5 नक्सलियों को धर दबोचा है. बता दें छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित इलाके सुकमा के किस्टाराम में 13 मार्च को नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर एंटी लैंडमाइन व्हीकल को उड़ा दिया था. जिसमें केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के 9 जवान शहीद हो गए थे और 2 जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे. दरअसल, ये नक्सली किस्टाराम और पलोड़ी के बीच पहले ही घात लगाकर बैठे थे और सीआरपीएफ की एंटी लैंडमाइन व्हीकल देखते ही ब्लास्ट कर उड़ा दिया. जिसमें सीआरपीएफ के 9 जवान शहीद हो गए.

13 मार्च की घटना
बता दें 13 मार्च की घटना के बाद से लगातार फोर्स इस इलाके में सर्चिंग कर रही थी. कड़ी मशक्कत के बाद पुलिस ने इन किस्टाराम थाना क्षेत्र इलाके से इन 5 नक्सलियों को धर दबोचा. पूछताछ में पता चला कि ये सभी नक्सली किस्टाराम में हुए हमले में शामिल थे. पुलिस द्वारा पूछताछ में इन नक्सलियों ने किस्टाराम आईडी ब्लास्ट के अलावा और भी कई बड़े खुलासे किये हैं. पुलिस द्वारा पूछताछ के बाद गिरफ्तार किए गए सभी नक्सलियों को सुकमा न्यायालय में पेशकर जेल भेज दिया गया है.

सीआरपीएफ के 9 जवान हुए थे शहीद
13 मार्च को नक्सली हमले में शहीद हुए सभी जवान सीआरपीएफ की 212वीं बटालियन के थे. ये सभी जवान एंटी लैंडमाइन वाहन में सवार होकर सुकमा के किस्टाराम की तरफ निकले थे. जब जवान किस्टाराम थाना क्षेत्र में थे तभी नक्सलियों ने विस्फोट कर वाहन को उड़ा दिया. जिससे बल के 9 जवान शहीद हो गए. दरअसल, यह घटना जंगल के अंदर दुर्गम इलाके में हुई थी. जिसके बाद जवानों को जंगल के बाहर निकालने में काफी मशक्कत करनी पड़ी थी.

Source:-ZEENEWS

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment