Tuesday 19 June 2018

DU ने जारी की पहली कटऑफ, LSR कॉलेज में बीए में दाखिले के लिए चाहिए 98.75% नंबर

नई दिल्ली : 12वीं के परीक्षा परिणाम आने के बाद से दिल्ली यूनिवर्सिटी (डीयू) में दाखिले की प्रक्रिया शुरू हो गई है. इसी बीच सोमवार (18 जून) को दिल्ली यूनिवर्सिटी ने पहली कटऑफ जारी कर दी है. पिछले साल की तुलना में जरूरी न्यूनतम अंकों में गिरावट आई है. लेडी श्री राम कॉलेज में बीए (प्रोग्राम) (LSR) के लिए इस साल सर्वाधिक कट ऑफ 98.75 प्रतिशत गया है. दिल्ली कॉलेज ऑफ़ आर्ट्स एंड कॉमर्स में पत्रकारिता में बीए (ऑनर्स) के लिए कट ऑफ 98.50 प्रतिशत जबकि एलएसआर कॉलेज में मनोविज्ञान में बीए (प्रतिष्ठा) के लिए कट ऑफ 98.25 प्रतिशत गया.

एसजीटीबी खालसा कॉलेज बीएससी की कटऑफ सबसे ज्यादा
पिछले साल एसजीटीबी खालसा कॉलेज में इलेक्ट्रॉनिक्स में बीएससी (ऑनर्स) के लिए सबसे ज्यादा कट ऑफ 99.66 प्रतिशत गया था. इस साल, विज्ञान में सबसे ज्यादा कट ऑफ 98 प्रतिशत हिंदू कॉलेज में बीएससी (प्रतिष्ठा) के लिए रहा. श्री गुरु तेग बहादुर खालसा कॉलेज में कंप्यूटर विज्ञान में बीएससी (ऑनर्स) के लिए कट-ऑफ 98 प्रतिशत रहा.

इंग्लिश ऑनर्स के लिए आए सबसे ज्यादा आवेदन
 दिल्ली विश्वविद्यालय (डीयू) के मुताबिक , इस विश्वविद्यालय में अंग्रेजी विषय में दाखिले की होड़ सबसे ज्यादा है. डीयू की ओर से साझा किए गए आंकड़ों के अनुसार , बीए (ऑनर्स) अंग्रेजी में दाखिले के लिए 1,26,327 छात्रों ने आवेदन किया जबकि बीए (प्रोग्राम) में दाखिले के लिए 1,05,818 छात्रों ने आवेदन किया है. बीए (ऑनर्स) राजनीति विज्ञान में दाखिले के लिए 1,05,590 जबकि बीए (ऑनर्स) अर्थशास्त्र के लिए 96,709 आवेदन आए हैं. सबसे कम आवेदन बीए (व्यावसायिक) पर्यटन प्रबंधन के लिए आए हैं. बीए (व्यावसायिक) मानव संसाधन प्रबंधन के लिए भी महज 53,207 आवेदन आए हैं.

Source:-ZEENEWS

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment