Thursday 14 June 2018

चुनाव आयोग ने हाफिज सईद को दिया झटका, उसकी पार्टी को नहीं मिलेगा राजनीतिक दर्जा

इस्लामाबाद : 25 जुलाई को पाकिस्तान में होने वाले आम चुनावों में अपनी दावेदारी पेश करने वाली, मुंबई आतंकवादी हमलों के मास्टरमाइंड हाफिज सईद की पार्टी मिल्ली मुस्लिम लीग (एमएमएल) को पाकिस्तान चुनाव आयोग ने करार झटका दिया है. पाकिस्तान चुनाव आयोग की एक चार सदस्यीय टीम ने मिल्ली मुस्लिम लीग को राजनीतिक पार्टी के रूप में पंजीकृत करने की अर्जी को खारिज कर दिया है.

चुनाव आयोग के चार सदस्यीय पैनल ने गृह मंत्रालय की टिप्पणियों के मद्देनजर यह फैसला सुनाते हुए कहा है कि एमएमएल, लश्कर-ए-तैयबा और आतंकी हाफिज सईद की विचारधारा का पालन करता है, इसलिए इसे प्रमाणिकता नहीं दी जा सकती है. वहीं, गृह मंत्रालय ने कहा है कि एमएमएल देश में प्रतिबंधित जेयूडी की ही एक शाखा है, जिसे मंजूरी नहीं दी जा सकती है.

एमएमएल ने जेयूडी के साथ संबंधों को नकारा
चुनाव आयोग द्वारा राजनीतिक पार्टी का दर्जा ना दिए जाने के बाद एमएमएल की ओर से भी आधिकारिक बयान आया है. एमएमल का कहना है कि उसका जेयूडी से किसी भी तरह का कोई संबंध नहीं है. इतना ही नहीं पार्टी ने चुनाव आयोग द्वारा अर्जी खारिज किए जाने को पाकिस्तान मुस्लिम लीग-नवाज और उसके नेतृत्व का हाथ बताया है.

200 उम्मीदवार को उतराना था मैदान में
बता दें कि इससे पहले खबर आई थी कि हाफिज सईद की पार्टी एमएमएल ने चुनावों की पूरी तैयार कर ली है. पार्टी ने 200 उम्मीदवारों के नाम का चयन भी कर लिया था. उम्मीदवारों के चयन की जानकारी देते हुए पार्टी के प्रवक्ता अहमद नदीम ने कहा था, 'एमएमएल अध्यक्ष सैफुल्ला खालिद और एएटी प्रमुख अहमद बरी आगामी चुनावों में एएटी के मंच पर संयुक्त रूप से उम्मीदवार खड़े करने पर सहमत हो गए हैं. सीटों के बंटवारे के समझौते के अनुसार, एमएमएल 200 से अधिक शिक्षित उम्मीदवार खड़े करेगी.'

Source:-ZEENEWS

View More About Our Services:-Mobile Database number Provider and Digital Marketing 

No comments:

Post a Comment